JAC 12th Exam Date Sheet 2019 - झारखण्ड बोर्ड इंटर टाइम टेबल 2019 Arts, Science, Commerce Exam Routine

By
Advertisement
JAC 12th Exam Date Sheet 2019: Download Arts, Science, Commerce 12th Class Exam Routine  of Jharkhand Board. झारखंड अकादमिक परिषद राज्य झारखंड जनवरी के महीने में वर्ष 2019 के लिए इंटरमीडिएट एक्समिशन कार्यक्रम जारी करेगा। झारखंड बोर्ड के बोर्ड अथॉरिटी परीक्षा समय सारणी को अपनी आधिकारिक वेबसाइट i.e jac.nic.in पर प्रकाशित करेंगे। इस राज्य से 12 वीं कक्षा के सभी छात्रों को JAC 12th Time Table 2019 के लिए जांच करने की सलाह दी जाती है। अभ्यर्थियों को इस तारीख की शीट भी उनके स्कूल और राज्य के कुछ प्रमुख समाचार पत्र से प्राप्त की जा सकती है। जेएसी इंटर परीक्षा दिनांक पत्रक 2019 के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। हम इसके बारे में अधिक जानकारी देंगे।

JAC 12th (Inter) Time Table 2019:

जो छात्र जेएसी 12 वीं बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, उन्हें अपनी परीक्षा के लिए प्रभावी रूप से तैयार करने की जरुरत है.  जेएसी 12 वीं समय सारणी का पालन करके की पढाई करने की आवशकता है | झारखण्ड बोर्ड 12 वीं 2019 टाइम टेबल विज्ञान, वाणिज्य और कला की डेट शीट जनवरी में झारखंड अकादमिक परिषद जरी किया जायेगा | हमने छात्रों के संदर्भ के लिए इस आलेख में जेएसी 12 वीं टाइम टेबल की नियमितता का उल्लेख किया है। जैसे ही जेएसी इंटरमीडिएट परीक्षा की तारीख जारी होगी, हम इसे यहां अपडेट करेंगे।

एग्जाम रूटीन विषयों की तिथि, शिफ्ट और समय शामिल होता है, जिन्हें छात्रों को परीक्षा में देने सहायता करती है । झारखण्ड बोर्ड 12 बोर्ड 2019 दूसरे सप्ताह से मार्च के चौथे सप्ताह तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षा तीन घंटे के लिए आयोजित की जाती है, जो 2 बजे शुरू होती है और 5:15 बजे समाप्त होती है। सभी छात्रों को एग्जाम को दिए गये सयमे में ही पूर्ण करना अनिवारिया है | किसी भी छात्र को झारखण्ड बोर्ड इंटर टाइम टेबल 2019 में दिए गये हुए टाइम से अधिक टाइम नही दिया जायेगा.

झारखण्ड बोर्ड इंटर टाइम टेबल 2019 पीडीऍफ़ की तारीख:

झारखंड बोर्ड की नवीनतम जानकारी प्राप्त 12 वीं दिनांक पत्र के लिए शैक्षिक वर्ष के लिए डेट शीट झारखंड अकादमिक परिषद की अधिकारी वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा। जेएसी द्वारा घोषित समय सारणी के बाद, जो छात्र जेएसी की आधिकारिक वेबसाइट www.jac.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। आप को यह पर डायरेक्ट लिंक प्रदान किया जायेगा जिसके मधियम से डेट शीट को आसानी से प्राप्त किया जा सकता है । छात्र अपनी स्ट्रीम के अनुसार विषय-परीक्षा परीक्षा तिथि जानने के लिए JAC 12th Class Time Table 2019 के मदद से अपनी तैयरी कर सकते है.

झारखण्ड बोर्ड इंटर परीक्षा पैटर्न छात्रों को प्रश्न के प्रकार, अंकन योजना और परीक्षा में पूछे जाने वाले महत्वपूर्ण विषयों के बारे में जानकारी प्रदान करती है। इससे उन्हें अच्छी तरह से स्कोर करने में मदद मिलेगी क्योंकि वे जान जाएंगे कि उन्हें किस विषय पर अधिक ध्यान देना चाहिए। आप झारखण्ड बोर्ड दुवारा जरी किया गये मॉडल पेपर को डाउनलोड करके भी प्रशन पत्र के पैटर्न को आसानी से जन सकते सकते है | हलाकि अभी तक किसी भी तरह की अधिकारिक तोर घोषणा नही की गई है. मगर उम्मीद की जाती है जल्द ही ऑनलाइन पर जरी किया जायेगा. 

JAC 12th Exam Date Sheet 2019 Pdf Download: 

झारखंड अकादमिक कौंसिल, रांची बोर्ड एक स्टेट बोर्ड है। यह दूसरे जुलाई 2003 से अस्तित्व में आया। यह हर साल बोर्ड अपने संबद्ध स्कूलों के माध्यम से इंटरमीडिएट और मीट्रिक शिक्षा प्रदान करता है। झारखंड बोर्ड 12 वीं कला, विज्ञानं और कॉमर्स जैसे छेत्रो में शिक्षा प्रदान करती है. परीक्षा में उपस्थित छात्रों के लिए जेएसी 12 वीं बोर्ड परीक्षा को निर्देशित करने की प्राधिकरण है।

Board issued date sheet in pdf format usually. Exam Timetable reaches to each candidate in the month of December. While 12th Class Examination in Arts, Science, Commerce start from March. Those candidates who are going to participate could download their Jharkhand Board Intermediate Time Table 2019 in advance. As per newspaper article, it is heard that date sheet has been formed and within some days it will upload at jac.nic.in. Check the following steps to obtain date sheet in pdf format.

झारखण्ड बोर्ड इंटर टाइम टेबल 2019 कैसे डाउनलोड करे:

  1. यहाँ दिए गए लिंक पर क्लिक करके जेएसी आधिकारिक पृष्ठ को अपने मोबाइल में खोल ले।
  2. होम पेज पर एक समय सारणी के सीधा लिंक पर क्लिक करें।
  3. देखने के लिए जेएसी 12 वीं तारीख पत्रक खोजें।
  4. अब अपने विषय का चयन करे. 
  5. सबमिट बटन पर क्लिक करे.
  6. परीक्षा तिथियों की जांच करते समय, आगे संदर्भ के लिए 12 वीं कक्षा की समय सारणी को प्रिंट या प्रिंट करें।

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.