UP Board Exam Date Sheet 2019 यूपी बोर्ड - UP Board High School Time Table 2019 upmsp.edu.in डाउनलोड

By
Advertisement
UP Board Exam Date Sheet 2019: यूपी बोर्ड 10 वीं (हाई स्कूल) 2019 परीक्षा तिथियां जारीहोने वाली है | उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) इलाहाबाद, बोर्ड की परीक्षा को feboury के महीने में अयुजित करेगा | वर्तमान में बोर्ड लगभग 64 लाख छात्रों के इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे है. सभी छात्रों जो आने वाले वार्षिक परीक्ष में शामिल होने जा रहे हा अब UP Board 10th Time Table 2019 को अधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते है. एग्जाम विभाग दुवरा ये जल्द ही अधिकारिक वेबसाइट https://upmsp.edu.in/.  High School (Class X) के एग्जाम डेट शीट से जूरी अधिक जानकरी निचे पेज में दिए गए है सभी छात्र इस लेख को धियं पूर्वक पढ़ सकते है. 

UP Board 10th Time Table 2019:

 शैक्षणिक वर्ष 2019 के लिए उत्तर प्रदेश हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा समय सारणी / दिनांक पत्र के बारे में नवीनतम जानकारी प्राप्त करें। वर्तमान छात्र उत्सुकता से 10 वीं कक्षा की सार्वजनिक परीक्षा के लिए डेट शीट घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं। कुछ दिनों में, हाई स्कूल और इंटरमीडिएट शिक्षा उत्तर प्रदेश के परीक्षा आयोजक को इसकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घोषित और प्रकाशित किया जाएगा। जो छात्र ऑनलाइन मोड के माध्यम से टाइम टेबल प्राप्त करना चाहते है, वह इस पेज के मधुम से डाउनलोड कर सकते है | इसके लिए हम आप को सीधे पृष्ठ पर प्रदान करेंगे | छात्र जो लिंक का उपयोग कर सकते हैं और हमसे लाभकारी हो सकते हैं।

यूपी बोर्ड के परीक्षा के प्राधिकरण द्वारा UP Board 10th Date Sheet 2019 घोषित किया जाएगा | छात्र नीचे दिए गए लिंक से यूपी बोर्ड मीट्रिक time table को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको आधिकारिक वेबसाइट @ upmsp.edu.in भी ये मिल सकता है. अधक जानकरी के लिए हमरे साथ जुरे रहे.

यूपी बोर्ड 10 वी टाइम टेबल 2019: 

इस वर्ष भी मार्च 2019 के दूसरे सप्ताह से एग्जाम की शुरू होने की उम्मीद है और अप्रैल के पहले सप्ताह में समाप्त हो जायेगा | समय सारिणी जनवरी 2019 को उच्च विद्यालय और इंटरमीडिएट शिक्षा आधिकारिक पृष्ठ के माध्यम से प्रकाशित की जाएगी। जो छात्र उत्तर प्रदेश में हाई स्कूल में अध्ययन कर रहे हैं। आवेदक जो यूपी बोर्ड 10 वीं डेट शीट 2019 की तलाश में हैं। तो, अपने मूल्यवान समय को बचाने के लिए हम नीचे दिए गए वर्गों में यूपी बोर्ड हाई स्कूल टाइम टेबल को डाउनलोड कर सकते है | कक्षा 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित छात्रों को upmsp.edu.in पर डेट शीट 10 वीं और 12 वीं कक्षा की जांच करनी होगी।बोर्ड टाइम टेबल ओ पीडीऍफ़ के रूप में उपलब्ध कराएगा. एग्जाम स्कीम के घोषणा की तारीख अभी तक बोर्ड दुवारा जरी नही गई.

UP Board High School Exam Date Sheet 2019  (Class X Released Date):

उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड इंटरमीडिएट एजुकेशन (यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद) की स्थापना 1921 में हुई थी। यूपीएमएसपी सरकारी शिक्षा बोर्ड के तहत गठित किया गया है । बोर्ड का मुख्यालय इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश में स्थित है। उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड से संबद्ध सरकारी और निजी स्कूलों दोनों के लिए 10 वीं और 12 वीं मानक परीक्षा आयोजित करती है। बोर्ड अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में विभिन्न कक्षाओं के लिए परीक्षा आयोजित करता है। इस साल लगभग लाखो की संखिया में छात्र परीक्षा में शामिल होने जा रहे है, जिसके वाजे से बोर्ड को काफी तैयरी करने में लगा हुआ है. एग्जाम से पहले सभी छात्रों ने UP Board admission form को जमा किया. जिसके बोर्ड उनसभी के लिए एडमिट कार्ड को ऑनलाइन जरी किया जायेगा साथ में एडमिट कार्ड को आप स्कूल के मधियम से भी प्राप्त कर सकते है.  

पिछले वार्स के रूप में इस बार पेपर जल्दी की शोरुवत जल्दी होने की असंका है. जिस वाजे से छात्र के पास काफी कम सयम बचा है बोर्ड की परीक्षा के लिए तैयरी करने में. इसलिए सभी उमीदवार से विनम विन्तो है की वह अपने पढाई पर धियं दे. जिसे की अच्छे से अच्छे मार्क्स को प्राप्त किया जा सके. 

UP Board Admit Card 2019 Class 10th or 12th:

आप सभी छात्र  बोर्ड प्रवेश पत्र को एग्जाम से पहले तिथि प्रिंट निकल सकते है ऑनलाइन मधियम के जरिये. जिसके लिए हम छात्र को सीधे इस पृष्ठ से यूपी बोर्ड प्रवेश पत्र 2019 डाउनलोड कर सकते हैं, डायरेक्ट लिंक जल्द ही यहां उपलब्ध है। प्रवेश पत्र आधिकारिक वेब पोर्टल पर अपलोड किए जाते हैं। विवरण वही होगा जो छात्रों द्वारा पहले भरा गया था। कक्षा 10 वीं परीक्षा तिथि और आंकड़ों के अन्य आवश्यक विवरण देखें। 

यूपी बोर्ड 10वी टाइम टेबल 2019 कैसे डाउनलोड करे:

  1. सबसे पहले छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 
  2. फिर पेज पर पहुचने के बाद हाई स्कूल या कक्षा 10 वीं समय सारिणी के लिए लिंक पर क्लिक करें।
  3. समय सारिणी पर क्लिक करने के बाद खोला जाएगा।
  4. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आगे के संदर्भ के लिए डेट शीट को प्रिंट या प्रिंट करें।

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.