Bihar Board 10th Time Table 2019 pdf, बिहार बोर्ड 10वी एग्जाम रूटीन/ डेट शीट 2019 हिंदी/इंग्लिश www.biharboard.ac.in डाउनलोड

By
Advertisement
Bihar Board 10th Time Table 2019: बिहार बोर्ड 10 वीं टाइम टेबल 2019 यहां पर प्रकशित की जाएगी, जब बोर्ड दुवारा उपलब्ध कराया जायेगा | परीक्षा समय के साथ बीएसईबी 10 वीं परीक्षा दिनांक पत्रक की जांच करें। उम्मीदवारों जो की इस परीस्खा समे शमिल होने जा रहे है हमारे पृष्ठ से बिहार बोर्ड मैट्रिक time table को प्राप्त कर सकते है | साथ ही, टैबलेट फॉर्म में प्रत्येक स्लॉट के लिए बिहार बोर्ड 10 वीं परीक्षा तिथियों का संदर्भ लें। बीएसईबी 10 वीं कक्षा समय सारणी के साथ एडमिट कार्ड,  एग्जाम फॉर्म और रिजल्ट को भी जरी करने की लिए उत्तरदायी होती है. Bihar Board 10th Exam Date sheet 2019 से जूरी अधिक जानकारी के लिए निम्नलिखित अनुभागों के माध्यम से प्राप्त करे या अधिकारी वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर लोग इन करे।

Bihar Board 10th Time Table 2019:


बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड 10 वीं कक्षा की परीक्षा आयोजित करने के लिए एक आयोजक है. समय सारिणी बीएसईबी द्वारा घोषित किए जाने के बाद सभी 2019 छात्रों को जल्द ही ही एग्जाम में देने जा सकते है. एग्जाम डेट शीट बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। छात्र उत्सुकता से 2019 के शैक्षणिक वर्ष के लिए समय सारणी की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं |  हमने आधिकारिक घोषणा के बाद इस लेख में तारीखों के साथ सभी परीक्षाओं को स्पष्ट रूप से सूचीबद्ध किया है। नीचे दिए गए लेख को पूरी तरह से पढ़कर Bihar Board 10th Class Time Table 2019 से परीक्षा से संबंधित अतिरिक्त जानकारी प्राप्त कर सकते है। बोर्ड दिसम्बर के महीने में बिहार बोर्ड 10 वीं परीक्षा डेट 2019 को जारी करेगा । इसलिए, छात्र 2019 सत्र की परीक्षाओं के लिए तैयार हो जाते हैं। जैसे ही time table ऑनलाइन उपलब्ध किया जायेगा आप सभी विद्यार्थी इस पेज के मधियम से date sheet को आसानी से पारपत कर सकते है. 

छात्र जो लिखित परीक्षा में शामिल होने जा रहे है अधिकारी वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर क्लास 10th का एग्जाम फॉर्म भर दे | नहीं तो आप को एग्जाम में शामिल होने का आदेश नही मिल पयेगा Bihar School Examination Board के दुवारा.

Bihar Board Metric Exam Date Sheet 2019 Pdf:

बोर्ड परीक्षाओं के इच्छुक उम्मीदवार हमेशा अपने एग्जाम डेट शीट के बारे में चिंतित रहता हैं। यह जिस वाजे से वह मेहनत करते रहते है जो की सफलता बिंदु के रूप में कार्य करता है। यह छात्रों को अध्ययन करने और सर्वोत्तम प्रदर्शन करने का आग्रह करता है। हम जानते हैं कि 2019 में 10 वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए बिहार के सभी छात्र बिहार बोर्ड 10 वीं टाइम टेबल 2019 की प्रतीक्षा कर रहे हैं। लेकिन हम वर्तमान और नवीनतम समय सारिणी अपलोड नहीं कर सकते हैं | जब तक कि इसे जल्द ही बोर्ड अधिकारियों द्वारा घोषित नही किया जाता है । यदि आप बोर्ड परीक्षाओं के लिए अपनी तैयारी के साथ शुरू करने के लिए प्रेरणा में हैं, तो आप कम से कम समय सारणी का पालन कर सकते हैं जिसे हम आप को लिंक प्रदान करेंगे इस पेज के मधियम से. हम इस आगे पर लगातार नए सोचना जो बोर्ड दुवारा जरी किया जाता है प्रदान करते है. छात्र इस वेबसाइट को बुक मार्क भी कर सकते है.

बिहार बोर्ड 10वी टाइम टेबल 2019 kab Ayega:


बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड बिहार के सार्वजनिक और निजी स्कूलों के लिए शिक्षा बोर्ड है। बिहार स्कूल ऑफ परीक्षा बोर्ड बीएसईबी के रूप में जाना जाता है। यह बीएसईबी के तहत संबद्ध सभी स्कूलों के लिए फरवरी / मार्च के महीने में मैट्रिक और इंटर मुख्य परीक्षा आयोजित करता है। बिहार बोर्ड का मुख्यालय पटना में विश्थापित है। बोर्ड बिहार राज्य की मंत्रालय सरकार के अधीन में काम कर रहा है। बोर्ड वर्ष में दो बार माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परीक्षा आयोजित करता है। प्रत्येक वर्ष लगभग 13 लाख छात्र 10 वीं कक्षा की परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं। अब Bihar Board 10th Routine 2019 तैयार करने में व्यस्त है।

बोर्ड हर साल दिसम्बर के महा में डेट शीट को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में जरी करता है.  जबकि एग्जाम मार्च के महीने में यूजी होते है. हालही में बोर्ड ने  Online Registration Form की तारीख को बाधा दिया है. जिन छात्रों ने अभी तक फॉर्म जमा नहीं किए वह अभी अपने फॉर्म जमा कर सकते है | शुत्रो के अनुसार अगले साल के मीट्रिक एग्जाम के लिए टाइम टेबल को जल्द ही उपलब्ध होने की संभाना है. जैसे ही कोई जानकरी मिलेगी हम आप को बता देंगे.

News Article:

Bihar Board 10th Time Table 2019 को डाउनलोड करने की प्रकिर्या: 

  1. सबसे मोबाइल में आधिकारिक वेबसाइट खोले.
  2. फिर बिहार बोर्ड 10 वीं टाइम टेबल दिखाई देगा उस लिंक पर जाएं और इसे चुनें।
  3. आप पाएंगे कि स्क्रीन पर समय सारिणी दिखाई देती है।
  4. इसे डाउनलोड करें.
  5. प्रिंटआउट प्राप्त करें ताकि इसके अनुसार आप परीक्षा के लिए तैयरी कर सके.

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.